धियान देने वाली बाते

कुछ ऐसी बाते जो बोलने में आसान है, 
अगर हम इन बातों को अपनी ज़िन्दगी में सही तरीके से सोच समझ कर इस्तेमाल करे तो हम कभी धोखा नहीं खाएंगे ! 

1.] जब आप एक अच्छी लड़की के साथ बैठे हों तो एक घंटा एक सेकंड के सामान लगता है.जब आप धधकते अंगारे पर बैठे हों तो एक सेकंड एक घंटे के सामान लगता है. यही सापेक्षता है.


2.] एक मेज , एक कुर्सी, एक कटोरा फल और एक वायलन ; भला खुश रहने के लिए और क्या चाहिए?

3.] जिस व्यक्ति ने कभी गलती नहीं कि उसने कभी कुछ नया करने की कोशिश नहीं की.

4.] जो छोटी-छोटी बातों में सच को गंभीरता से नहीं लेता है , उस पर बड़े मसलों में भी भरोसा नहीं किया जा सकता

5. सबसे बड़ा जोखिम किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना है ... एक दुनिया में जो सचमुच बहुत तेजी से बदल रहा है, विफलता की गारंटी देनेवाला सिर्फ एक ही रणनीति है - जोखिम नहीं लेना.

6. अभी आपके घर के सामने मरते हुए एक गिलहरी अफ्रीका में लोगों के मरने की तुलना में अपने हितों के लिए और अधिक प्रासंगिक हो सकता है.

7. मैं 6 ग्रेड में था तो मेरा पहला कंप्यूटर मिला. जैसे ही मुझे यह मिला, मैं इसमें दिलचस्पी लेने लगा कि यह कैसे काम करता है और कैसे कार्यक्रमों को चलाया जाता है और फिर प्रणाली के भीतर बस गहरे और गहरे स्तर पर प्रोग्रामिंग लिखने में जुट गया.

8. मुझे लगता है कि जानकारी का अधिक प्रवाह, और लोगों से जुड़े रहने की क्षमता लोगों के रूप में लोगों को और अधिक प्रभावी बना देता है. और यह सामाजिक रूप से सच है. यह आपको सही, और अधिक मजेदार बनाता है. लोगों को अधिक जुड़ा होना अच्छा लगता है. आप एक शुखाद जीवन के मालिक होते हैं.

9. मैं व्यापार के एक सरल नियम के बारे में सोचता हूँ कि यदि आप आसान कामों को पहले करते हैं तो वास्तव में आप बहुत तरक्की कर सकते हैं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ